मेट्रो स्टेशनों पर व्यावसायिक जगह: 9 वर्ष की लीज पर दुकानें उपलब्ध

Painter: Artist busy on his creative work

Maha-metro

29 नवम्बर 2022

नागपुर-महा मेट्रो नागपुर के तहत कस्तूरचंद पार्क-सीताबर्डी इंटरचेंज-खापरी मेट्रो स्टेशन और सीताबर्डी इंटरचेंज से लोकमान्य नगर मेट्रो स्टेशन के बीच 26.5 किमी रूट पर मेट्रो ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है और बड़ी संख्या में नागरिक मेट्रो से सफर कर रहे हैं।

 मेट्रो यात्रा के अलावा महा मेट्रो को व्यावसायिक गतिविधियों के लिए भी नागरिकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।बड़ी दुकानों के अलावा, महा मेट्रो ने मेट्रो स्टेशनों पर 100 वर्ग मीटर सहित छोटे स्थान भी प्रदान किए हैं।परिसर में 9 वर्ष की अवधि के व्यवसाय लाइसेंस हेतु निविदाएं आमंत्रित की गई हैं।

व्यवसायियों को 09 वर्ष की निविदा अवधि समाप्त होने  के बाद पुनः बुलाने के लिए पहली प्राथमिकता दी जाएगी। करीब 68 दुकानें हैं।

महा मेट्रो द्वारा इसके पूर्व में बुलाए गए टेंडर को नागरिकों से अच्छी  प्रतिक्रिया मिली है और जीरो माइल फीडम पार्क मेट्रो स्टेशन पर इलेक्ट्रॉनिक बाजार के साथ-साथ झांसी रानी चौक, सुभाष नगर और लोकमान्य नगर मेट्रो स्टेशन पर वाणिज्यिक स्थान आबंटित किए  गए हैं।

महा मेट्रो ने मेट्रो स्टेशनों पर उपलब्ध जगह की जानकारी के लिए नागपुर मेट्रो के संपत्ति विकास विभाग से संपर्क करने की अपील की।उल्लेखनीय है कि महा मेट्रो ने गैर-किराया बॉक्स के माध्यम से 50% राजस्व अर्जित करने का मुख्य लक्ष्य निर्धारित किया है।





Posted in