आयकर अपीलीय अधिकरण के राष्ट्रीय अध्यक्ष भडंग का सत्कार

Painter: Artist busy on his creative work

Income-tax-appellate-tribunal-bar-association-nagpur

7 म‌‌ई 2024    5.30 PM 

नागपुर - आयकर अपीलीय अधिकरण बार एसोसिएशन, नागपुर द्वारा आयकर अपीलीय अधिकरण के राष्ट्रीय अध्यक्ष सी. वी. भडंग का सत्कार समारोह होटल सेंटर प्वाइंट, रामदासपेठ में आयोजित किया गया।वे अपीलीय अधिकरण, नागपुर खंडपीठ की नवनिर्मित इमारत के शुभारंभ के लिए नागपुर आए थे।इस अवसर पर मंच पर उपाध्यक्ष आर के पंडा, ज्यूडिशियल मेंबर वी डी राव, के एम राय एवं बार एसोसिएशन के अध्यक्ष के पी देवानी उपस्थित थे।समारोह में राष्ट्रीय अध्यक्ष का सत्कार नागपुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट के पी देवानी ने पुष्प गुच्छ भेंट कर किया। उपाध्यक्ष आर के पंडा का स्वागत एसोसिएशन के सचिव सीए मुकेश अग्रवाल द्वारा, ज्यूडिशियल मेंबर वी डी राव का स्वागत एसोसिएशन के सहसचिव एडवोकेट मनोज मोरयानी द्वारा और अकाउंटेंट मेंबर के एम राय का स्वागत सीए कपिल बहारी द्वारा किया गया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष भडंग ने संबोधित करते हुए बताया कि पूरे देश में आयकर संबंधित अपीलीय अधिकरण में प्रलंबित मामलों का जल्द से जल्द निपटारा करने बाबत संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए जाने और आयकर की प्रचलित अत्याधुनिक प्रणाली बाबत भी जानकारी दी। उपाध्यक्ष आर के पंडा ने अपने संबोधन में बताया कि पिछले कई सालों से नागपुर खंडपीठ में नूतनीकरण का कार्य चालू होने के कारण वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा आयकर मामलों को निपटारा कि‌ए जाने बाबत बताया।आईटीएटी बार एसोसिएशन नागपुर के अध्यक्ष ने आयकर प्रणाली बाबत आ रही दिक्कतों की ओर ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने बताया कि नागपुर बार एसोसिएशन की शुरुआत 1970 में तत्कालीन केंद्रीय मंत्री एवं नागपुर बार एसोसिएशन के सदस्य एनकेपी साल्वे द्वारा की गई।

कार्यक्रम का समापन एडवोकेट मनोज मोरयानी ने धन्यवाद ज्ञापित कर किया। उन्होंने अपने समापन भाषण में नागपुर में नियमित अपीलीय अधिकरण की शुरुआत के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष भडंग के उल्लेखनीय प्रयासों का जिक्र करते हुए इस अवसर पर उपस्थित आयकर विभाग के आयुक्त कैलाश कनोजिया,सह आयुक्त अभय मराठे का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में आईटीएटी बार एसोसिएशन नागपुर के अध्यक्ष के पी देवानी, सचिव राजेश लोया, सहसचिव मनोज मोरयानी,आईटीआई के निवृत्त उपाध्यक्ष रमेश तोलानी,सीए जोगेन्द्रसिंग ओबेराय, सीए जयंत रानडे,सीए मुकेश अग्रवाल, एडवोकेट संजय ठक्कर,सीए कपिल बहारी,सीए अभय अग्रवाल, एडवोकेट साकेत भट्टड़,सीए हिमेश डेंबले,सीए नरेश जखोटिया,सीए उमंग अग्रवाल, एडवोकेट भावेश मोरयानी,सीए वीना अग्रवाल,शिखा लोया एवं अन्य सदस्य उपस्थित थे।




Posted in