पीआरसीआई नागपुर चैप्टर के न‌ए पदाधिकारी घोषित

Painter: Artist busy on his creative work

Public-Relations-Council-of-India-Nagpur-Chapter

28 नवम्बर 2023

नागपुर - पब्लिक रिलेशंस काउंसिल ऑफ इंडिया (पीआरसीआई) ने हाल ही में नागपुर चैप्टर के अपने नए पदाधिकारियों की घोषणा की है। निखिलेश सावरकर को अध्यक्ष का प्रभार सौंपा गया है, जबकि तरूण निर्बाण को चैप्टर के सचिव की जिम्मेदारी दी गई है। अभिषेक मोहगांवकर ने कोषाध्यक्ष का पदभार संभाला है तथा प्रीति धोपते को वाईसीसी (यंग कम्युनिकेटर्स क्लब) समन्वयक और बरखा मुणोत को मीडिया समन्वय की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

चैप्टर तथा जनसंपर्क एवं मीडिया बिरादरी के विकास को ध्यान में रखते हुए, टीम के सदस्यों को पीआरसीआई के अध्यक्ष (महाराष्ट्र राज्य) तथा नागपुर चैप्टर के संस्थापक अध्यक्ष आशीष तायल द्वारा नई जिम्मेदारियाँ सौंपी गई हैं।इस अवसर पर बोलते हुए तायल ने कहा कि पीआरसीआई जनसंपर्क एवं मीडिया पेशेवरों की एक अंतरराष्ट्रीय पेशेवर संस्था है। कौंसिल भारत भर में पचास से अधिक चैप्टरों और आठ अंतर्राष्ट्रीय चैप्टरों के माध्यम से कार्यरत है। पीआरसीआई उद्योग के पेशेवरों को उनके संबंधित कार्य क्षेत्रों में उच्च नैतिक मानकों को प्रोत्साहित करके अपने समुदाय की सेवा करने का अवसर प्रदान करता है और इस क्षेत्र में पेशेवरों को मान्यता प्रदान करने वाला पहला मंच है।

यह प्रमुख नेटवर्क जनसंपर्क, मीडिया, वाणिज्यिक और सार्वजनिक सेवा विज्ञापन, मार्कोम, संचार अकादमी और छात्रों को जोड़ता है। पीआरसीआई की वाईसीसी विंग युवा संचारकों को विकसित करने के लिए समर्पित रूप से काम कर रही है और इसने विभिन्न प्रतिष्ठित संस्थानों और विश्वविद्यालयों के साथ सफलतापूर्वक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।पीआरसीआई विभिन्न ज्ञान साझाकरण और नेटवर्किंग कार्यक्रमों का आयोजन करता रहता है और अब तक देश के विभिन्न शहरों में सत्रह वैश्विक कम्युनिकेशन सम्मेलनों का आयोजन कर चुका है और हाल ही में सितंबर 2023 के दौरान दिल्ली में सत्रहवां सम्मेलन आयोजित किया गया था।

साल दर साल, पीआरसीआई की वार्षिक वैश्विक बैठक ने खुद को एक जनसंपर्क पेशेवरों के लिए अग्रणी अंतर्राष्ट्रीय मंच के रूप में स्थापित किया है। ग्लोबल कम्युनिकेशन कॉन्क्लेव के दौरान भारत और दुनिया भर से शीर्ष प्रदर्शन करने वाले उद्योगों-संगठनों के 500 से अधिक संचार व्यवसायी और निर्णय निर्माता जनसंपर्क और संचार के क्षेत्र में नवीनतम विकास, विचारों और सर्वोत्तम प्रथाओं पर चर्चा और विचार-विमर्श करने के लिए एकत्रित होते हैं। पीआरसीआई का नागपुर चैप्टर 2020 में लॉन्च किया गया था और इसने कौंसिल के लक्ष्य को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। तायल ने टीम के सदस्यों को उनकी नई जिम्मेदारियों के लिए बधाई दी और विश्वास जताया कि नागपुर चैप्टर के अनुभवी जनसंपर्क तथा मीडिया पेशेवरों की नई टीम आने वाले दिनों में नई उपलब्धि हासिल करेगी।





Posted in