अब दोसर वैश्य और प्रजापति नगर मेट्रो स्टेशन से मेट्रो शेयर ऑटो रिक्शा शुरु

Painter: Artist busy on his creative work

Maha-Metro

16 फरवरी 2024

नागपुर - महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन द्वारा मेट्रो स्टेशन तक और मेट्रो स्टेशन से गंतव्य स्टेशन तक (फर्स्ट माइल और लास्ट माइल कनेक्टिविटी) यात्रियों को पहुंचाने के लिए अनेक उपाययोजना की जा रही है इसी अंतर्गत शुरु की गई शेयर ऑटो रिक्शा सेवा, नागपुर मेट्रो रेल परियोजना अंतर्गत सर्वप्रथम यह सेवा कस्तूरचंद पार्क मेट्रो स्टेशन से शुरु की गई थी अब उसके बाद दोसर वैश्य और प्रजापति नगर मेट्रो स्टेशन यह सेवा की आज से शुरु की गई।

महा मेट्रो संचालक (स्ट्रॅटेजिक प्लांनिंग) अनिल कोकाटे, महाप्रबंधक (संचलन) सुधाकर उराडे,सहायक प्रादेशिक परिवहन आयुक्त (शहर) रवींद्र भुयार, सहायक प्रादेशिक परिवहन आयुक्त (पूर्व) तुषार हटवार नागपुर ऑटो संघटना के अध्यक्ष जीवन तायवाडे, विलास भालेकर,देवव्रत विश्वास, महा मेट्रो के अधिकारी तथा ऑटो संघटना के पदाधिकारियों ने झंडा दिखाकर यह सेवा शुरु की।

इस सेवा के चलते मेट्रो स्टेशन तक पहुंचने और मेट्रो से यात्रा करने के बाद गंतव्य स्थान तक पहुंचना बेहद सुविधाजनक और सुखद होगा। यह संकल्पना केवल मेट्रो से यात्रा करना आसान नहीं करेगी बल्कि, नागपुर के रहवासियों के लिए एक बडा गेम चेंजर साबित होगी जो कि, फीडर सेवा प्रदान कर मेट्रो स्टेशन के आस-पास के शहर के महत्वपूर्ण परिसर को जोड़ेगी। फिलहाल तीन मेट्रो स्टेशन से यह सेवा शुरु की गई है जिसे अन्य मेट्रो स्टेशन से भी शुरु किया जाएगा।





Posted in