रोकड़े ज्वेलर्स के गुढी पड़वा उत्सव को ग्राहकों का भारी प्रतिसाद

Painter: Artist busy on his creative work

Rokde-Jewellers

सुप्रसिद्ध सिनेतारिका मृणाल कुलकर्णी और गिरिजा ओक की उपस्थिति विशेष आकर्षण रही 

23 मार्च 2023

नागपुर - हिंदू पंचांग के अनुसार चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा के दिन गुढी पड़वा मनाया जाता है। यह हिंदू नववर्ष के रूप में मनाया जाता है। गुड़ी का अर्थ है ध्वज यानी झंडा और प्रतिपदा तिथि को पड़वा कहा जाता है। इस दिन  विजय के प्रतीक के रूप में घर में व्यापारिक प्रतिष्ठानों विशेष तौर से सराफा प्रतिष्ठानों में सुंदर गुढी लगाती हैं और उसका पूजन किया जाता हैं। यह पर्व विशेष तौर पर कर्नाटक,गोवा,महाराष्ट्र,आंध्र प्रदेश में मनाया जाता है। महाराष्ट्र , विशेष रूप से संतरा नगरी नागपुर में सामाजिक, सांस्कृतिक संकल्पनाओं के साथ गुढी पड़वा बहुत ही हर्ष आनंद, जोश, उल्लास परंपरा और सम्मान के साथ मनाया जाता है, गुढी पड़वा को 3.1/2 शुभ मूहर्त में से एक अत्यंत महत्वपूर्ण मूहर्त माना गया है, नई वस्तुएं विशेष रूप से सोना चांदी खरीदारी अत्यंत शुभ माना जाता है, सोना,चांदी और सोने के गहनों की खरीदारी का यह उत्साह कल रोकड़े ज्वेलर्स में पुनः एक बार देखने मिला।

सुप्रसिद्ध सिनेतारिका मृणाल कुलकर्णी और  गिरिजा ओक का रोकड़े ज्वेलर्स लक्ष्मी नगर में आगमन से इस नए वर्ष का आरंभ बहुत ही सुन्दर और उत्साहित रहा।  बेहद नम्र और रूपवान दोनों अतिथियों ने  संपूर्ण प्रतिष्ठान को गुढी पड़वा की शुभेच्छा के साथ संपूर्ण रोकड़े ज्वेलर्स के गहनों की कारीगरी और सर्विस की बेहद प्रशंसा की साथ ही हर एक गहने  की बारीकी को जानने की उत्सुकता ने सभी का मन मोह लिया।

जहां बात संस्कृति  ,सभ्यता, परंपरा , विश्वास और गहनों की आती है तो अपनी अप्रतिम कारीगरी शुद्धता , बेशकीमती आभूषण के लिए पारंपरिक और आधुनिक डिजाइन  पर ग्राहकों के अटूट विश्वास की परंपरा को फिर एक बार अनुभव किया गया। ग्राहकों की सेवा में नई नई योजनाओं की पेशकश की गई है जिसमे पिछले 4 वर्षो में सोने के मूल्यांकन की तुलना करते हुए बाकी सभी निवेश की तुलना में सोना खरीदना कितना लाभदायक है यह उदाहरण पेश किया गया है,और ग्राहकों को जागरूक करने का एक  प्रयास किया गया। समय-समय पर इवेंट और आयोजन के माध्यम से इस तरह के अभियान किए जाते  हैं।कल भी इस पावन अवसर पर पारम्परिक परिधान में महिलाएं रोकड़े ज्वेलर्स लक्ष्मी नगर में बड़े उत्साह और उमंग के साथ शामिल हुई,विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम मनाए गए।

जैसे सोना की शुद्धता कसौटी पर परखी जाति है वैसे ही गुढी पड़वा के अवसर पर सभी प्रिय ग्राहकों का भारी संख्या में उपस्थिति ने उनके सहयोग, प्यार ,आशीर्वाद और विश्वास की कसौटी पर खरा साबित किया। रोकड़े ज्वेलर्स  अपनी इतवारी, बड़कस चौक-महल, लक्ष्मीनगर और एयरपोर्ट शाखाओं नागपुर और विदर्भवासियों की सेवा मे निरंतर तत्पर है।





Posted in