वीआईए टीम ने जिम लैबोरेटरीज का दौरा किया

Painter: Artist busy on his creative work

VIA

14 अप्रेल 2024          2.25 PM 

नागपुर - विदर्भ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने नागपुर की एक प्रमुख निर्यातक और सूचीबद्ध फार्मास्युटिकल कंपनी जिम लैबोरेटरीज लिमिटेड, कलमेश्वर प्लांट का दौरा किया। यूनिट में अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधा के साथ-साथ इन-हाउस अनुसंधान और विकास क्षमता है जो इसे अभिनव दवा वितरण समाधानों की एक व्यापक श्रृंखला प्रदान करने में सक्षम बनाती है। विदर्भ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, नागपुर द्वारा हाल ही में आयोजित यह दौरा सभी के लिए एक मूल्यवान सीखने का अनुभव था।

रोहित अग्रवाल, परियोजना निदेशक ने 30 सदस्यों की टीम का नेतृत्व किया, जिसमें वीआईए के अध्यक्ष, विशाल अग्रवाल और अल्पना अग्रवाल, प्रशांत मोहता और विनीत मोहता (गिमाटेक्स इंडस्ट्रीज), राकेश सुराना (चनविम प्लास्टिक), योगिता देशमुख (विक्को लैब), ताहेर फिदवी और ताहा फिदवी (सीपी फाउंड्री वर्क्स), फिदा-ए-कयाम वरावाला और डॉ सोफिया वरावाला (मेडीलाइफ इम्पेक्स), वैभव अग्रवाल और बिलकिश (वैभव प्लास्टो), अलकेश सराफ और रितेश सराफ (गोंडवाना एंटरप्राइजेज), आर्यन अग्रवाल (आकाश फर्नीटेक), आदित्य मंत्री (नागपुर पॉलीफिल्म्स), निशांत बावने (सीटेक सॉल्यूशंस), शिखा खरे (पासल एविएशन एकेडमी), सीए अनूप भालेराव, जय पटेल, श्रुतिका रहांगडाले, नरेश अग्रवाल और वर्षा अग्रवाल (वी एन स्टीलआर्क इंडिया प्राइवेट लिमिटेड), आदि शामिल थे।

डॉ अनवर दाउद ज़िम लैबोरेटरीज लिमिटेड, कलमेश्वर के प्रबंध निदेशक ने सह-संस्थापक जुल्फिकार कमाल और विशेषज्ञों की पूरी टीम के साथ औद्योगिक दौरे के दौरान वीआईए टीम का गर्मजोशी से स्वागत किया।

वीआईए टीम इकाई की अत्याधुनिक सुविधाओं और अत्याधुनिक तकनीकों को देखकर वास्तव में प्रभावित हुई, और उन्हें विनिर्माण प्रक्रियाओं, गुणवत्ता नियंत्रण उपायों और उत्पादों और बाजारों के विभिन्न प्रभागों को देखने का अवसर भी मिला। इस दौरे ने एक मूल्यवान सीखने का अनुभव और ज़िम प्रयोगशालाओं के संचालन और मूल्यों की व्यापक समझ प्रदान की।

इसके बाद, वीआईए टीम ने कलमेश्वर में स्थित वी एन स्टीलआर्क इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का भी दौरा किया। वीआईए टीम ने प्री-इंजीनियर्ड स्टील स्ट्रक्चर के क्षेत्र में उन्नत एकीकृत समाधानों की भी सराहना की और उन्हें देखा।  नरेश अग्रवाल (निदेशक) ने अपनी पत्नी वर्षा अग्रवाल के साथ गर्मजोशी से स्वागत किया और इस बारे में बहुमूल्य जानकारी दी कि कैसे कंपनी हाई राइज बिल्डिंग और औद्योगिक इमारतों में विशेषज्ञता रखने वाले प्री-इंजीनियर्ड स्टील स्ट्रक्चर सेक्टर में अत्याधुनिक, सर्वव्यापी समाधान प्रदाता के रूप में उभरी है।

वीआईए के आगंतुक यूनिट में लेजर प्रिसिजन बीम लाइन वेल्डिंग मशीन, समर्पित ब्लास्टिंग और पेंटिंग रूम जैसी सुविधाओं से वास्तव में प्रभावित हुए और उन्होंने पूरे वीएन स्टीलआर्क के प्रयासों की सराहना की।





Posted in